मस्सा दूर करने के घरेलू नुस्खे, आसानी से हटाएं मस्से 2023

इन घरेलू नुस्खों से आसानी से हटाएं मस्से |

  • facebook
  • twiter
  • insta
  • whatsapp
1/ 5मस्सों पर फ्लॉस बांधे
मस्सों पर फ्लॉस बांधे

मस्सों पर फ़्लॉस बांधने से वहां तक रक्त का प्रवाह नहीं हो पाता, इससे मस्से सूखने लगते हैं। आप पाएंगे कि उनका रंग भी बदल जाता है। कुछ दिनों बाद वे सूखकर गिर जाते हैं।

2/ 5तुरंत काटा गया आलू लगाएं
तुरंत काटा गया आलू लगाएं

कटा हुआ आलू मस्सों पर लगाने से बड़ा फ़ायदा होता है। आलू को काटें और तुरंत उसकी फांक मस्सों पर रगड़ें। दिन में 3 से 4 बार ऐसा करने से मस्से सूखकर गिरने लगते हैं।

3/ 5बेकिंग सोडा के साथ अरंडी का तेल करें अप्लाई
बेकिंग सोडा के साथ अरंडी का तेल करें अप्लाई

बेकिंग सोडा और अरंडी के तेल को बराबर मात्रा में मिलाकर रात को मस्सों पर लगाएं। सुबह धो लें। कुछ दिनों तक नियमित रूप से यह नुस्ख़ा आज़माकर इसका लाभ ख़ुद ही देखें। अरंडी के तेल की जगह कपूर के तेल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

4/ 5सेब का सिरका है फायदेमंद
सेब का सिरका है फायदेमंद

थोड़ा-सा ऐप्पल साइडर विनेगर कॉटन बॉल पर लगाकर, दिन में तीन बार मस्सों पर लगाएं। कुछ हफ़्तों में मस्से ग़ायब हो जाएंगे। खट्टे सेब का जूस भी मस्सों पर काफ़ी प्रभावी होता है।

5/ 5अलसी के बीज का देखें कमाल
अलसी के बीज का देखें कमाल

अलसी के बीजों को पीस लें। उसके बाद इसमें अलसी का तेल और शहद मिलाएं। इस मिक्सचर को मस्से पर लगाएं। 4-5 दिनों में आपको परिणाम दिखाई देगा।

Dayanand kumar

Dayanand Kumar Board Of Directors:- Chairman & Managing Director, CEO & Whole Time Director, Whole Time Director, Audit Committee, Shareholders/ Investor Grievance Committee & Remuneration Committee ...

Leave a Reply