मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स खिताब जीतने में भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड

Spread the love

Last Updated on August 15, 2022 by kumar Dayanand

मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स खिताब जीतने में भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए किन देशों की सुदंरियों ने जीते हैं सबसे अधिक टाइटल |

हरनाज कौर संधू पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स सेक्टर-42 की छात्रा हैं

मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड दुनिया में दो सबसे पुरानी प्रतियोगिताएं होती हैं।

इसका आयोजन क्रमश संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन द्वारा किया जाता है। दुनिया भर में कुछ देश ऐसे हैं जहां की सुंदरियों ने एक बार से अधिक यह खिताब अपने नाम किया है।

नई दिल्ली, अनुराग मिश्र/ विवेक तिवारी। एक नहीं सैंकड़ों परी और अप्सरा जैसी लड़कियों में सौंदर्य की प्रतियोगिता। बुद्धिमता के आकलन के लिए होने वाला सवाल-जवाब का राउंड। हर ओर हंसी की खनक और सुंदरता की चमक। ये मुकाबला हर प्रतियोगिता को सबसे ग्लैमरस इवेंट बना देता है। यही तो है इन प्रतियोगिताओं का जलवा।

मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स, मिस इंटरनेशनल और मिस अर्थ जैसी प्रतियोगिताओं में दुनिया भर की सुंदरियां भाग लेती है। यह खिताब खूबसूरती के साथ किसी प्रतिभागी की बुद्धिमता का भी आकलन करता है। हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर भारत का मस्तक ऊंचा किया है । इसके साथ ही सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के बाद हरनाज देश की तीसरी मिस यूनिवर्स बन गई हैं। साल 2000 में लारा ने ये खिताब जीत कर देश का मान बढ़ाया था और अब हरनाज 21 साल बाद देश में क्राउन वापस लाने में सफल रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.