सबका होगा अंतिम संस्कार, एक बार फिर मोदी सरकार 2024

सबका होगा अंतिम संस्कार, एक बार फिर मोदी सरकार 2024 (Everybody will be cremated once again by Modi government)

देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी बोले, लॉकडाउन है अंतिम विकल्प, कामगारों से भी की ये खास अपील

कोरोना संक्रमण को लेकर पीएम मोदी ने देश के नाम किया संबोधन

PM Modi address the Nation कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री की यह अपील ऐसे समय में सामने आई है जब महाराष्ट्र दिल्ली समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। अदालतें भी गंभीर होते हालात को लेकर लगातार चिंता जता रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ देश बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। हमें आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने के साथ ही महामारी पर नियंत्रण पाना है। राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने यह साफ कर दिया कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है। साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों से माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान देने की भी अपील की।

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री की यह अपील ऐसे समय में सामने आई है जब महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। अदालतें भी गंभीर होते हालात को लेकर लगातार चिंता जता रही हैं। यहां यह बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के पांच बड़े शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था, हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अंतरिम रोक लगा दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब तक हमने धैर्य और अनुशासन के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। हमें अपना धैर्य नहीं खोना है। उन्होंने भरोसा जताया कि हम सभी मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई फिर जीतेंगे।

सबका होगा अंतिम संस्कार, एक बार फिर मोदी सरकार 2024
सबका होगा अंतिम संस्कार, एक बार फिर मोदी सरकार 2024

पीएम मोदी ने कहा, अब हम पहले से भी ज्यादा तैयार 

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में हालात अलग थे। हमारे पास संसाधनों की कमी थी। अब हम पहले से ज्यादा तैयार हैं। हमारे पास मामलों की जांच के लिए लैब का बड़ा नेटवर्क तैयार हो गया है। लगातार टेस्टिंग की क्षमता बढ़ा रहे हैं। फार्मा सेक्टर लगातार कोरोना से पैदा होने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए काम कर रहा है। सरकार की कोशिश लोगों का जीवन बचाने की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक मई के बाद 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगने लगेगी। सरकारी अस्पतालों में पहले की तरह ही वैक्सीन मुफ्त लगती रहेगी। उन्होंने कहा कि दवाओं के साथ ही वैक्सीन का उत्पादन भी बढ़ाया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कामगारों से की खास अपील

लॉकडाउन की आशंका में घरों को लौटने वाले कामगारों को भरोसा दिलाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जो जहां हैं वहीं बने रहें। किसी को कोई तकलीफ नहीं होने दी जाएगी। किसी की नौकरी नहीं जाने दी जाएगी। कारोबार भी जारी रहेंगे और महामारी से सुरक्षा के उपाय भी किए जाएंगे। बहुत जल्द उन लोगों को भी टीके लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *