सेक्स टिप्स हिंदी: Top 10 Sex Tips You Need Right Now

सेक्स टिप्स हिंदी: Top 10 Sex Tips You Need Right Now: कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी उम्र, लिंग पहचान या कामुकता, हर कोई समय-समय पर बेडरूम में थोड़ी मदद कर सकता है। इस महीने, हमने प्रमाणित सेक्स थेरेपिस्ट और स्वस्थ महिला महिला स्वास्थ्य सलाहकार परिषद की सदस्य एमिली जामिया, पीएच.डी. से बात की। चीजों को मसालेदार बनाने और अपने यौन जीवन को रोमांचक बनाए रखने के लिए उसकी कुछ शीर्ष युक्तियाँ प्राप्त करने के लिए।

1. अपने शरीर को जानें


अपने साथी से माइंड रीडर होने की उम्मीद न करें। आत्म-सुख के साथ प्रयोग करना अपने बारे में सीखने की कुंजी है। फिर, जो आप हस्तमैथुन से सीखते हैं उसे लें और अपने साथी के साथ जो कुछ भी आप पाते हैं उसे संवाद करें। आपका साथी आपको खुश करने में बेहतर होगा यदि आप उन्हें बता सकते हैं कि आपको क्या पसंद है।

2. अपने टर्न-ऑफ की पहचान करें

“बहुत से लोग यह महसूस करने में विफल रहते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक जो आप कर सकते हैं वह है अपने टर्न-ऑफ को हटाना,” जामिया ने कहा। इसका मतलब यह है कि, उन चीजों को खोजने और जोड़ने की कोशिश करने के बजाय जो आपको चालू करती हैं, उन चीजों को हटाना आसान है जो आपको बंद कर देती हैं। उदाहरण के लिए, यदि एक गन्दा घर आपको तनाव देता है, तो आप बिस्तर पर गुलाब की पंखुड़ियाँ लेने के लिए घर आने के बजाय घर के साफ-सुथरे होने पर अधिक व्यस्त और भाग लेने के लिए उत्सुक होंगे [एक गन्दा घर में]। जो चीजें आपको पसंद नहीं हैं उन्हें हटाकर छोटे-छोटे बदलाव करने से आपकी सेक्स लाइफ में काफी सुधार हो सकता है।

3. अपने साथी को अपनी चाहतों और जरूरतों के बारे में बताना सीखें

सेक्स को पूरा करने के लिए संचार एक आवश्यक घटक है। जामिया के सहयोगी लोगान लेवकॉफ़ के अनुसार, “बुरे प्रेमी नहीं होते, बस बुरे संचारक होते हैं।” अंतरंगता के दौरान आपको क्या पसंद है और क्या पसंद नहीं है, इसके बारे में बताएं – और निश्चित रूप से अपने साथी को यह बताने से न डरें कि कुछ अच्छा या बुरा लगता है।

4. व्यायाम

व्यायाम एंडोर्फिन और हार्मोन जारी करता है, और आपको अपने शरीर के साथ जुड़ने में भी मदद करता है। विशेष रूप से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के माध्यम से, व्यायाम विशेष रूप से महिलाओं में इच्छा बढ़ाने में मदद कर सकता है।

5. मजबूत भावनात्मक अंतरंगता बनाए रखें

आपके रिश्ते का भावनात्मक माहौल आपके यौन जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकता है। यदि रिश्ते का माहौल किसी भी तरह से विषाक्त या नकारात्मक है, तो यह नाटकीय रूप से प्रभावित करेगा कि आप यौन रूप से कैसा महसूस करते हैं।

6. सामान्य रूप से अपने जीवन में वही पुराने, वही पुराने से बचें

जामिया द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, जो लोग जिज्ञासु होते हैं और नए अनुभवों के लिए खुले होते हैं, वे आमतौर पर उच्च स्तर की यौन संतुष्टि की रिपोर्ट करते हैं। नए विचारों के लिए खुले रहें और अपने साथी के साथ नई चीजों को आजमाने से न डरें।

7. सचेत रहने का अभ्यास करें

जो लोग दैनिक आधार पर अपनी इंद्रियों के संपर्क में रहते हैं, सचेत रहने का अभ्यास करते हैं, वे भी उच्च स्तर की यौन संतुष्टि और आत्म-सम्मान की रिपोर्ट करते हैं। जब आप टहलते हैं या अपने भोजन के स्वाद पर ध्यान देते हैं, तो अपने चेहरे पर सूरज की गर्मी को महसूस करना उतना ही सरल हो सकता है जितना कि सचेत रहना। ये आपकी दिनचर्या में भारी बदलाव नहीं हैं, लेकिन आपके मन और शरीर को आपकी इंद्रियों के साथ जोड़ देंगे, जो अंतरंगता का एक अनिवार्य हिस्सा हैं।

8. बिस्तर के बाहर सोचें

सेक्स के दौरान कल्पना करना या कल्पनाओं को जीवन में लाना आपके यौन जीवन में कुछ वास्तविक रुचि जोड़ सकता है। बहुत से लोग फंतासी से दूर भागते हैं या दोषी महसूस करते हैं कि वे अपने साथी के साथ उतने मौजूद नहीं हैं जितना उन्हें लगता है कि उन्हें होना चाहिए। हालाँकि, अपने दिमाग को भटकने देने में कुछ भी गलत नहीं है। फंतासी इंसानों के लिए अद्वितीय है और एक उपकरण है जिसका उपयोग आप अपने यौन जीवन को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए कर सकते हैं।

9. परिवर्तन के लिए खुले रहें

सेक्स कैसा होना चाहिए, इस बारे में बहुत से लोगों का एक बहुत ही संकीर्ण दृष्टिकोण है, लेकिन हनीमून चरण के बाद, हमारी यौन आवश्यकताओं और सीमाओं के साथ हमारे यौन जीवन को विकसित करना महत्वपूर्ण है। जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं, वैसे-वैसे हम चीजों को करने में सक्षम नहीं होते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सेक्स करना बंद कर देना चाहिए। इसके बजाय, इसका आनंद लेने के नए तरीकों के साथ आने का प्रयास करें। विचारों, उत्पादों या यहां तक ​​कि पदों के साथ प्रयोग करें जो आपके प्रदर्शनों की सूची में पहले नहीं थे।

10. अंतरंगता के लिए अलग समय निर्धारित करें

अंतरंगता के लिए समय निर्धारित करना उबाऊ या कठोर लग सकता है। हालाँकि, जब जोड़ों का अलग और व्यस्त कार्यक्रम होता है, तो सेक्स को बैक बर्नर पर रखा जा सकता है। जबकि सहज सेक्स को सोने के मानक के रूप में देखा जाता है, अनुसूचित सेक्स को एक घटना में बदल दिया जा सकता है। और, फिर यह बाद के विचार के बजाय प्राथमिकता बन जाती है।

हर किसी की यौन प्राथमिकताएं अलग-अलग होती हैं। तो, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके साथ क्या कर रहे हैं, इन 10 सेक्स युक्तियों का पालन करें – और आनंद लें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *