Cbc News: Latest News Today Politics,business,world News

Spread the love

Last Updated on October 29, 2022 by kumar Dayanand

Table of Contents

1941 में स्थापित, CBC न्यूज कनाडा की सार्वजनिक स्वामित्व वाली समाचार और सूचना सेवा है। हम देश के हर क्षेत्र में निहित हैं और समाचार और समसामयिक मामलों पर एक कनाडाई परिप्रेक्ष्य प्रदान करने के लिए कनाडा और दुनिया पर रिपोर्ट करते हैं। हमारा मिशन सार्वजनिक हित के मुद्दों की समझ में योगदान देने के लिए सूचित करना, प्रकट करना और नागरिकों को हमारे स्वतंत्र और लोकतांत्रिक समाज में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। हमारे पास कनाडा के 40 से अधिक शहरों में पत्रकार हैं। हमारे पास लंदन, बीजिंग, वाशिंगटन, न्यूयॉर्क शहर, लॉस एंजिल्स और मॉस्को में भी ब्यूरो है। CBC News पॉप-अप ब्यूरो का उपयोग करता है, साथ ही ऐसे पत्रकारों के साथ जो हमारे मौजूदा ब्यूरो से परे कहानी में आते हैं। आप हमारे संपादक से दैनिक समाचार के मुख्य और कार्यकारी निदेशक, ब्रॉडी फेनलोन के अपडेट पढ़ सकते हैं, |

सीबीसी न्यूज सभी नागरिकों के विचारों और दृष्टिकोणों की सीमा को सटीक रूप से प्रतिबिंबित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सभी कनाडाई, जो भी उत्पत्ति, दृष्टिकोण और विश्वास हैं, उन्हें यह महसूस करना चाहिए कि हमारे समाचार और वर्तमान मामलों का कवरेज उनके लिए प्रासंगिक है और हमारे सिद्धांतों तक रहता है। हमारे पास क्षेत्रीय और सांस्कृतिक विविधता को प्रतिबिंबित करने के साथ-साथ क्षेत्रों में सम्मान और समझ को बढ़ावा देने की एक विशेष जिम्मेदारी है।

ऐसी दुनिया में जहां पत्रकारिता का गठन करने वाली रेखा तेजी से धुंधली दिखाई देती है, सीबीसी / रेडियो-कनाडा खुद को पत्रकारिता के उच्चतम मानकों तक रखती है। CBC News के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ उनके द्वारा बनाई गई सामग्री को सटीकता, निष्पक्षता, संतुलन, निष्पक्षता और अखंडता के सिद्धांतों का सम्मान करना चाहिए जैसा कि पत्रकारिता मानक और प्रथाओं के माध्यम से व्यक्त किया गया है।

सीबीसी न्यूज़ ट्रस्ट प्रोजेक्ट का एक सदस्य है, जो पाठकों को शिक्षित करने और निष्पक्षता और सटीकता के साथ जीवन जीने वाले समाचारों को बढ़ावा देने के लिए पारदर्शिता का उपयोग करने के लिए सहयोग करने वाले समाचार संगठनों के एक अंतरराष्ट्रीय संघ का सदस्य है। ट्रस्ट प्रोजेक्ट ऐसे उपकरण विकसित कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उच्च-गुणवत्ता वाले समाचारों को ऑनलाइन अलग करने में मदद करते हैं। Aud ट्रस्ट इंडिकेटर्स ’की एक प्रणाली दर्शकों और समाचार वितरण प्लेटफार्मों को बताने के लिए डिज़ाइन की गई है कि संपादकीय नैतिक रूप से निर्मित, सटीक समाचार है

सीबीसी न्यूज विभिन्न प्रकार की कहानियों की स्थिति की पहचान करने में पाठकों की मदद करने के लिए संकेतों के रूप में लेबल का उपयोग करता है। लेबल का उपयोग उन कहानियों को फ़्लैग करने के लिए किया जाता है जो समाचारों को तोड़ रही हैं या जिनमें लाइव तत्व जैसे वीडियो हैं सीबीसी न्यूज विश्लेषण और राय के बीच स्पष्ट रूप से अंतर करने के लिए लेबल का उपयोग करता है। विश्लेषण – यहाँ, पत्रकार अवलोकन कर सकते हैं और तथ्यों के आधार पर निष्कर्ष निकाल सकते हैं और साथ ही अपने स्वयं के अनुभव और विशेषज्ञता भी।

राय – एक असाधारण आधार पर, हम कुछ पत्रकारों को स्तंभकार के रूप में नियुक्त करना चुन सकते हैं। उनके पास अपनी राय व्यक्त करने का लाइसेंस है। सीबीसी की पत्रकारिता की अखंडता की रक्षा के लिए, हम ऐसे स्तंभकारों की भूमिका को राय और टिप्पणी तक सीमित रखेंगे। उनके काम को स्पष्ट रूप से राय के रूप में पहचाना जाएगा। ऐसी सामग्री प्रस्तुत करते समय, जहाँ किसी एक राय या दृष्टिकोण को चित्रित किया जाता है, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि नेटवर्क या प्लेटफ़ॉर्म पर और उचित समय सीमा में विविधता का दृष्टिकोण प्रदान किया जाए।

2 सितंबर, 2022-23 को, एड्रिएन अरसेनॉल्ट और एंड्रयू चांग, ​​सीबीसी न्यूज़ के सह-मेजबान: सीबीसी न्यूज़ के राष्ट्रीय और डेविड कॉमन, सह बाज़ार: और द नेशनल के साथ एक संवाददाता ने पत्रकारिता के छात्रों के लिए एक वेबिनार आयोजित किया। देश। छात्रों ने जानना चाहा कि यह एक महामारी में काम करने जैसा क्या है, कैसे COVID -19 ने पत्रकारिता को हमेशा के लिए बदल दिया है, कैसे विरासत मीडिया प्रणालीगत नस्लवाद को संबोधित कर रहा है और हमारे पत्रकारों को कार्यबल में प्रवेश करने के लिए हमारे पैनलिस्टों की क्या सलाह है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *