Cricket News IN Hindi, Women’s Cricket Live Update News IN India

Spread the love

Last Updated on September 30, 2022 by kumar Dayanand

इस भारतीय महिला ओपनर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए भी तोड़ना होगा मुश्किल |

भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना- फाइल फोटोमंगलवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए भारत ने 9 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में ओपनर स्मृति मंधाना ने नाबाद 80 रन की पारी खेल भारत को जीत दिलाई।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। मंगलवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए भारत ने 9 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में ओपनर स्मृति मंधाना ने नाबाद 80 रन की पारी खेल भारत को जीत दिलाई। इस मैच के दौरान उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो अब से पहले किसी बल्लेबाज ने नहीं किया था।

मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम के महज 157 रन पर ही ढेर कर दिया। झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड की घातक गेंदबाजी के आगे प्रोटियाज टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक किए। 10 ओवर में झूलन ने 42 रन देकर 4 जबकि राजेश्वरी ने 9 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जवाब में मंधाना के 80 और पूनम राउत के 62 रन की नाबाद पारी के दम पर भारत ने 28.4 ओवर में जीत का लक्ष्य 1 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

मंधाना ने रचा इतिहास, रोहित-कोहली भी छूटे पीछे: भारतीय ओपनर मंधाना अब दुनिया की पहली ऐसी बल्लेबाज बन गई हैं जिन्होंने लगातार 10 मैच में रनों का पीछा करते हुए अर्धशतक जमाया है। अब तक ना तो महिला और ना ही पुरुष क्रिकेट में ऐसा कोई कर पाया था। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली भी लगातार 10 मैच में रन की पीछा करते हुए यह कमाल नहीं कर पाए थे।

मंधाना का शानदार अर्धशतक:  साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में मंधाना ने 64 गेंद पर नाबाद 80 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए। पहले विकेट के लिए मंधाना ने 22 जबकि दूसरे विकेट के लिए पूनम के साथ 138 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.