HAL, Hindustan Aeronautics Limited, Recruitment 2024

HAL, Hindustan Aeronautics Limited, Recruitment 2024

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited, HAL) ने अपरेंटिस (apprentices) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 165 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस (Engineering Graduates Apprentices) के 87 पदों को भरने के लिए नियुक्तियां की जाएंगी।

 ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वहीं टेक्नीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस (Technician Diploma Apprentices) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 फरवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को नेशनल अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम के पोर्टल mhrdnats.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन: इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए। टेक्नीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए।इसके अलावा एडमिशन और उत्तीर्ण होने की तारीख के बीच का अंतर 3 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *