india 2023 news, भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल बंटवारे बैठक होगी।

indo-pak talks : भारत-पाक के बीच सिंधु जल बंटवारे पर आज से होगी अहम बैठक, पुलवामा कांड के बाद बंद थी वार्ता |

भारत-पाक के बीच सिंधु जल बंटवारे पर कल से होगी अहम बैठक। फाइल फोटो।

भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल बंटवारे को लेकर मंगलवार से स्थायी आयोग की बैठक होगी। यह बैठक तीन साल बाद होने जा रही है। दोनों देशों के बीच 1960 की जल संधि के तहत स्थायी सिंधु आयोग की स्थापना की गई थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल बंटवारे को लेकर मंगलवार से स्थायी आयोग की बैठक होगी। यह बैठक तीन साल बाद होने जा रही है। यह जानकारी दोनों पक्षों की ओर से सोमवार को दी गई। उल्लेखनीय है 2023 में पुलवामा कांड के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच कई मुद्दों पर बातचीत एकदम बंद हो गई थी। इसके बाद दोनों देश कल सिंध जल बंटवारे को लेकर बैठक करेंगे।

1960 की जल संधि के तहत स्थायी सिंधु आयोग की स्थापना

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच 1960 की जल संधि के तहत स्थायी सिंधु आयोग की स्थापना की गई थी। इस आयोग की नई दिल्ली में 23 मार्च और 24 मार्च को बैठक होने जा रही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने बैठक की पुष्टि करते हुए कहा कि संधि के अनुसार इस आयोग की साल में कम से कम एक बार बैठक कराने की बात तय की गई थी।

Dayanand kumar

Dayanand Kumar Board Of Directors:- Chairman & Managing Director, CEO & Whole Time Director, Whole Time Director, Audit Committee, Shareholders/ Investor Grievance Committee & Remuneration Committee ...

Leave a Reply