LPG Cylinder Booking

एलपीजी सिलेंडर बुकिंग: अब केवल इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने से आपकी बुकिंग हो जाएगी|

इंडेन गैस के ग्राहक अब केवल मिस्ड कॉल करके गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इंडियन ऑयल के एलपीजी ग्राहक देश भर में कहीं से भी फोन नंबर 8454955555 पर मिस्ड कॉल करके अपना गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

इंडेन गैस ग्राहकों के लिए अब एलपीसी गैस सिलेंडर बुक करना बेहद आसान हो गया है। अब वे सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। देशभर में कहीं से भी भारतीय ऑयल एलआईसी ग्राहक फोन नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल करके अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने इसकी शुरूआत भुवनों में एक कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को की।

इस सुविधा से गैस बुकिंग बहुत आसान हो जाएगी। ग्राहकों को सामान्य कॉल पर लगाए गए शुल्क से भी बचाया जाएगा, क्योंकि नई सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। नई सुविधा से सुदूर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को सुविधा होगी। इससे समय की भी बचत होगी। भुवनेश्वर में शुरू की गई यह योजना जल्द ही पूरे देश में लागू की जाएगी।

इस सुविधा की लांचिंग के मौके पर प्रधान ने गैस सिलेंडर वितरकों को निर्देश दिया कि वे सिलेंडर की आपूर्ति कुछ घंटे में ही करने का प्रयत्न करें। इस अवसर पर प्रधान ने वैश्विक स्तर के ऑक्टेन 100 पेट्रोल के इंडियन ऑयल वैरिएंट एक्सपी100 का दूसरा चरण भी शुरू किया।

प्रधान ने कहा, ‘डिजिटल इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की दिशा में ये उपभोक्ता केंद्रित पहलें एलपीजी रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन रजिस्ट्रेशन को अधिक सुविधाजनक और मुफ्त बनाएगी। इससे विशेषरूप से वृद्ध लोगों और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा।’

Content Protection by DMCA.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status