MyJioLife message to all of you students 2022

MyJioLife message to all of you students 

प्यारे बच्चों !
हमलोग की तरफ से
आज आप सभी पूर्णतः आजाद हो गए । अब न तो कोई डाँटेगा और ना ही पिटेगा और नाही आपकी गलतियों पर रोकने-टोकने वाला कोई होगा । पर अंत में कुछ जरुरी बातें हैं जो मैं आप सभी को बताना चाहता हूँ-

पूरी जानकारी

ज्ञान का सही अर्थ है, सत्य और झूठ के भेद को समझना, अतः

आप सभी सत्य – और झूठ के बीच हमेशा सत्य को अलग कर लेना और इसका अनुसरण करना, इसी में आपके ज्ञान की सार्थकता है । और आप सभी अब जीवन के उस मोड़ पे हैं, कि आपका हरेक कदम आपके भविष्य को संवारेगा या बिगाड़ेगा, तो अपने कदम पूरे होशो-हवास में आगे बढ़ाएंगे क्योंकि यहाँ से पीछे मुड़ने का विकल्प नहीं होता है । आप सभी अपने जीवन में जितना बेहतर कर सकते, जितनी मेहनत कर सकते हैं, अपनी पूर्ण क्षमता के साथ करें ताकि अफसोस करने की जरूरत न पड़े ।

आपके सामने आप सभी का पूरा जीवन पड़ा है, इसे कैसे जीना है, ये आपको निर्धारित करना है ।

मुझे पता है आप सभी मे वो क्षमता है, जिससे अंतिरिक्ष को भेदा जा सकता है, बस जरूरत है कि आप अपनी क्षमता को पहचाने । अतः आप सभी अपने जीवन के लक्ष्य को निर्धारित कर निरंतर और अथक परिश्रम कर,  उसे अवश्य प्राप्त करें ।

खुद को सीमित न रखें, अपने व्यक्तित्व को निखरने दें । आप सभी ज्यादा से ज्यादा भाषाओं को सीखने का प्रयास करें ,भाषाओं के ज्ञान से ही प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है ।

कंप्यूटर की दुनिया से ही ग्लोबल वर्ल्ड संचालित है, इसलिए कंप्यूटर का विशेष ज्ञान रखें ।

अंग्रेजी आपकी धाराप्रवाह हो, आप कभी भी किसी से खुद को कम न समझें । जीवन निरंतर सीखने से ही सफल होता है, तो लगातार सीखते रहें ।

एक और जरूरत बात आप सभी अपने माता-पिता के साथ कभी धोखा न करें | उन्होंने

 बहुत ही मेहनत से आपको लायक बनाया है, उनका कभी निरादर न करे क्योंकि आधुनिक जीवन शैली में लोग काफी मतलबी हो गए हैं, तो विशेष आग्रह है कि कभी भी अपने मम्मी- पापा के बातों को अन्यथा न लें, बल्कि उन बातों में भी आप की भलाई छिपी होती है, जो अनुभव के अभाव में या अज्ञानता वश आप नहीं देख पाते हैं । अपने माता – पिता के विश्वास को हमेशा कायम रखें ।

और अंत में
कुल मिलाकर बस यही कहना चाहता हूँ ,की आप सभी कुछ बड़ा ,कुछ शानदार,कुछ दमदार लक्ष्य को हासिल करें ,ताकि मुझे आप सभी पे गर्व हो । हमलोगो ने हमेशा आप सभी के बारे में बेहतर ही सोचा है , इसी कारण आपकी गलतियों पर हमलोग कभी डांटते -पीटते थे, पर अब आप उन चीजों से वंचित रहेंगे  😄।

और अब समय है कि
आपलोग अब अपनी परिवक्वता का परिचय देते हुये जीवन में अनगिनत सफलता की सीढ़ियों को चढ़ कर गगन को छुने की क्षमता विकसित करें ,और यह तभी सम्भव है जब आप अपने बहुमूल्य समय का एक-एक क्षण को सदुपयोग करें ।

इन्हीं चंद पंक्तियों के साथ मैं अपने शब्दों को विराम देता हूँ ।
👍Best of luck👍
👍 for your rest of life👍

–Your well wisher–
“MyJioLife”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status