Politics News, अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन

Spread the love

Last Updated on September 30, 2022 by kumar Dayanand

स्टेडियम के नामकरण को लेकर विपक्ष के मोदी सरकार पर हमले |

अहमदाबाद में मोटेरा ग्राउंड क्रिकेट स्टेडियम का विस्तार हुआ है. क्षमता के हिसाब से अब यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हो गया है. इसका नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है.

Politics News, अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन

अहमदाबाद में मोटेरा ग्राउंड क्रिकेट स्टेडियम का विस्तार हुआ है. क्षमता के हिसाब से अब यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हो गया है. इसका नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है. यानी बुधवार को भारत और इंग्लैंड के बीच जो मैच शुरू हुआ है वह नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टडियम में शुरू हुआ है.

नए स्टेडियम का उदघाटन भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया और नए नाम की शिलापट्टिका का लोकार्पण गृहमंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरण रिजीजू ने. इस मौके पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी मौजूद थे. राष्ट्रपति कोविंद ने बताया है कि इस स्टेडियम की संकल्पना प्रधानमंत्री मोदी ने की थी जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे. उस समय वे गुजरात क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हुआ करते थे.

लेकिन अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम है. उसका उद्घाटन हो चुका है. यह बहुत अच्छा टॉपिक भी है. बहकाने का मंत्र है या नहीं कह नहीं सकता लेकिन बहस होगी तो शायद यह जवाब भी मिल जाए जो प्रधानमंत्री खुद को पढ़ाए जाने या खुद के मंदिर बनान जाने का विरोध करते थे उनकी नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम को लेकर क्या प्रतिक्रिया है? हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बात करनी है. क्या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार को किसी भौगोलिक सीमा में बंद किया जा सकता है? भारत के संविधान के आर्टिकल 19 की व्याख्या करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट कॉम्प्लेक्स के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार को भौगोलिक बंदिशों से आज़ाद कर दिया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.